विश्व

तानाशाह किम जोंग उन का ऐलान, ‘अब अमेरिका की किस्‍मत हमारे हाथ में’

अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र की कड़ी चेतावनी के बावजूद नॉर्थ कोरिया ने एक और परमाणु मिसाइल का परीक्षण कर अपने पड़ोसी देशों को हैरानी में डाल दिया है। इस मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद किम जोंग उन ने अमेरिका के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है। नॉर्थ कोरिया के एक टीवी चैनल से ने मिसाइल की सफलता की खबर देते हुए कहा है कि अमेरिका की किस्मत अब उनके तानाशाह किम जोंग उन के हाथ में है।

खबरों में कहा कि गया है कि मिसाइल की कामयाबी के मौके पर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि अमेरिका ने जिस तरह से अपनी सेना की ताकत को दिखाता रहता है उसका उसका जवाब देने के लिए ऐसी मिसाइलों का परीक्षण किया जा रहा है।

इससे पहले जुलाई में नॉर्थ कोरिया पहली इंटर कॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल (ICBMs) का परीक्षण किया था, इसके बाद जुलाई में हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया और दुनिया को अपने घातक हथियारों से सकते डाल दिया था। इसके बाद नॉर्थ कोरिया ने एक ओर लंबी दूरी की ICBMs मिसाइल का परीक्षण किया और इसे जापान के ऊपर से दागा था। इसके बाद अमेरिका समेत कई देशों ने किम जोंग के इस कदम की निंदा की और नॉर्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने की चेतावनी दी थी।

About the author

Related Posts

Leave a Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.